सऊदी अरब ने यूक्रेन के लिए $400 मिलियन मानवीय सहायता की घोषणा की

रियाद: सऊदी अरब ने शनिवार को यूक्रेन के लिए मानवीय सहायता में $400 मिलियन की घोषणा की, सऊदी अरब की समाचार एजेंसी एसपीए ने कहा, क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की को फोन किया था।

एसपीए ने बताया कि राजकुमार ने ‘राज्य की स्थिति को हर उस चीज का समर्थन करने की स्थिति पर जोर दिया जो डी-एस्केलेशन में योगदान देगी, और मध्यस्थता के प्रयासों को जारी रखने के लिए राज्य की तत्परता,’ एसपीए ने बताया।

हिंदी न्यूज़ बज्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अरब ने पिछले महीने मास्को और कीव के बीच युद्ध बंदी की अदला-बदली को सुविधाजनक बनाने में एक अप्रत्याशित भूमिका निभाई।

हालाँकि, यूक्रेन में युद्ध ने सऊदी अरब और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच तनाव को बढ़ा दिया है, क्योंकि राज्य ने बड़े पैमाने पर तेल उत्पादन को बढ़ाने के लिए दबाव का विरोध किया ताकि संघर्ष से उत्पन्न ऊर्जा संकट को कम किया जा सके।

सऊदी के नेतृत्व वाले ओपेक समूह के तेल निर्यातकों के रूस और अन्य सहयोगियों के साथ भारी उत्पादन कटौती पर सहमत होने के बाद, राज्य वाशिंगटन से बढ़ती आलोचना के घेरे में आ गया है, जिससे ऊर्जा की कीमतें और भी अधिक बढ़ सकती हैं।

वाशिंगटन ने ओपेक + पर खुद को मास्को के साथ संरेखित करने का आरोप लगाया है, और बुधवार को राष्ट्रपति जो बिडेन ने सऊदी अरब के लिए ‘परिणाम’ की धमकी दी।

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe