शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी की शब-ए-बारात पर नौजवानों से इबादत करने की अपील

दिल्ली के जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने नौजवानों से शब-ए-बारात पर घरों या इलाके की मस्जिद में इबादत करने की अपील की है.

सैयद अहमद बुखारी ने शब-ए-बारात की रात में इबादत के नाम पर शोर मचाने, बाइक चलाने वाले नौजवानों से घरों और इलाके की मस्जिदों में इबादत करने की अपील की है.

शाही इमाम ने शब-ए-बारात को लेकर मुस्लिम युवाओं से अपील की है कि यह इबादत की रात है इसलिए नौजवान सड़कों और गलियों में शोर-शराबा करने से बचें. अपने घरों और इलाकों की मस्जिदों में इबादत करें.

गौरतलब है कि पिछले दो साल से कोरोना के कारण बाहर निकलने पर पाबंदी थी. हालांकि इससे पहले देखा गया है कि नौजवान रात भर सड़कों पर स्टंट करते थे. ऐसी कई घटनाएं हुई हैं जिनमें स्टंट करते हुए कई नौजवान घायल हो गए और कई की मौत हो गई है.

इसी को देखते हुए इस साल शब-ए-बारात के मौके पर शोर और स्टंट कर रहे युवकों को रोकने के लिए इमामों द्वारा अभियान चलाया जा रहा है.

शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कहा कि शुक्रवार 18 मार्च को शब बारात है. इस रात को आमतौर पर युवाओं को मोटरबाइक की सवारी करते हुए और स्टंट करते हुए बाजारों में गश्त करते हुए और शोर करते हुए देखा जाता है.

उन्होंने कहा कि यह अमल इस्लाम और कानून दोनों के खिलाफ है. मैं माता-पिता और इलाके के ज़िम्मेदार लोगों से अपील करता हूं कि वे अपने बच्चों और युवाओं को इस अमल से रोकें और उन्हें अपने घरों या इलाके की मस्जिदों में इबादत करने का निर्देश दें.

spot_img
1,711FansLike
253FollowersFollow
118FollowersFollow
14,500SubscribersSubscribe