काबुल में हुई हत्याओं के खिलाफ दिल्ली में शिया हजारा का प्रदर्शन

नई दिल्ली: शिया हजारा के एक समूह ने बुधवार को अफगानिस्तान में अपने समुदाय में हत्या की हालिया घटनाओं के खिलाफ यहां विरोध प्रदर्शन किया।

शिया हजारा अल्पसंख्यकों के लगभग एक दर्जन से अधिक पुरुषों और महिलाओं ने जोर बाग में दरगाह शाहमर्दन में अफगानिस्तान में अपने समुदाय की दुर्दशा को उजागर करने के लिए धरना दिया।

शरणार्थी के रूप में दिल्ली में रह रहे अमीनुल्ला ने कहा, हम अफगानिस्तान में शिया हजारा नरसंहार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं और चाहते हैं कि दुनिया हमारा समर्थन करे।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यह समुदाय दुनिया में सबसे अधिक उत्पीड़ित अल्पसंख्यक है और जब से तालिबान ने नियंत्रण किया है, हमले कई गुना बढ़ गए हैं।

विरोध प्रदर्शन. फोटो: सोशल मीडिया

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (उनामा) ने कहा कि काबुल शहर के पश्चिमी छोर पर एक आत्मघाती विस्फोट में मरने वालों की संख्या 53 तक पहुंच गई है।

संयुक्त राष्ट्र मिशन ने सोमवार को ट्वीट किया, काबुल के हजारा क्वार्टर में शुक्रवार को हुए बम विस्फोट से हताहतों की संख्या में और वृद्धि हुई, जहां 53 की मौत हो गई, जिसमें कम से कम 46 युवतियां शामिल थीं और 110 लोग घायल हो गए।

पश्चिमी काबुल के पड़ोस में शुक्रवार सुबह एक शिक्षा केंद्र में बम विस्फोट किया गया, जहां बड़ी संख्या में छात्र परीक्षा की तैयारी कर रहे थे।

—आईएएनएस

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe