राष्ट्रीय अल्पसंख्यक विकास एवं वित्त निगम द्वारा “एक तारीख, एक घंटा” कार्यक्रम का सफल आयोजन

माननीय प्रधान मंत्री जी के आह्वान के जवाब में, “एक तारीख, एक घंटा, एक साथ” के पालन के लिए एनएमडीएफसी के कर्मचारी और स्थानीय निवासी श्रमदान गतिविधियों को करने के लिए विशेष अभियान 3.0 के हिस्से के रूप में एक साथ आए। यह समुदाय-संचालित पहल 1 अक्टूबर, 2023 को बुद्ध विहार, कालकाजी, अलकनंदा, दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में हुई। क्षेत्र की साफ-सफाई और स्वच्छता पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए सभी कर्मचारी सुबह 9.30 बजे एकत्र हुए। इस कार्यक्रम में एनएमडीएफसी कर्मचारियों की उत्साही भागीदारी देखी गई, जो झाड़ू, दस्ताने, कचरा बैग से सुसज्जित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे।

एनएमडीएफसी के कर्मचारियों ने बुद्ध विहार और लाल साईं मंदिर क्षेत्र और आस-पास के परिसर को साफ करने के लिए एक घंटे से अधिक का समय समर्पित किया। एनएमडीएफसी के अनुरोध पर, इलाके के रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य, बुद्ध विहार और मंदिर के सदस्य और स्थानीय निवासी भी उत्साहपूर्वक सफाई अभियान में शामिल हुए, जिससे यह जनभागीदारी (लोगों की भागीदारी) का एक सच्चा उदाहरण बन गया। यह उल्लेखनीय प्रयास “एक तारीख, एक घंटा, एक साथ” की भावना के अनुरूप है तथा स्वच्छ और अधिक स्वच्छ वातावरण के लिए नागरिकों और संगठनों के एक साथ आने की प्रभावशीलता को प्रदर्शित करता है।

जमीनी स्तर के प्रयासों के अलावा, एनएमडीएफसी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल जैसे X(@NMDFCDELHI) और फेसबुक (nmdfc.official) प्लेटफॉर्म पर हैशटैग #SwachataHiSeva, #Swachhभारत और #Specialcampaign3.0 के साथ-साथ NMDFC की वेबसाइट पर भी श्रमदान गतिविधि पर कार्यक्रम के बारे में जागरूकता फैलाई। सोशल मीडिया की पहुंच का लाभ उठाकर, एनएमडीएफसी का लक्ष्य व्यापक दर्शकों को जागरूक करना और अधिक लोगों को ऐसी पहल में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना है। कालकाजी, दिल्ली क्षेत्र में सफल श्रमदान गतिविधि एनएमडीएफसी की सामाजिक पहल के प्रति समर्पण और स्वच्छ और बेहतर भारत के लिए सामूहिक प्रयासों की शक्ति में उसके विश्वास का प्रमाण है।

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe