पुलवामा हमले की बरसी पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR ने मांगे सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत

पुलावामा हमले की बरसी पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) ने केंद्र सरकार से पाकिस्तान में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे. हैदराबाद के एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सही सवाल उठाया था. वह कांग्रेस के अध्यक्ष होने की हैसियत रखते हैं और उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगकर गलत नहीं किया. मैं भी भारत सरकार से सबूत मांगता हूं. यह भारत सरकार की जिम्मेदारी है कि वह सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर जनता का भ्रम दूर करे. यह भाजपा का प्रोपगेंडा है.

बता दें कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्वसरमा ने उत्तराखंड में प्रचार के दौरान पीओके में आतंकवादी शिविरों पर भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांगने के लिए राहुल गांधी की आलोचनी की थी. अपने भाषण में हिमंत विश्वसरमा ने कहा कि हमने कभी राहुल से सबूत नहीं मांगे कि वह राजीव गांधी के बेटे हैं. तेलंगाना के सीएम ने शनिवार को एक रैली में हिमंत के इस बयान के लिए उन्हें बर्खास्त करने की मांग की थी.

उनके इस बयान पर हिमंता विस्वसरमा ने केसीआर से पूछा था कि जब राहुल सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे थे तो तेलंगाना के सीएम खामोश क्यों थे. उन्होंने तब राहुल के बयान पर न तो प्रतिक्रिया दी और न ही ट्वीट किया था. इसके जवाब में केसीआर ने कहा कि राहुल गांधी का बयान गलत नहीं है, मैं भी अब सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में सबूत मांगता हूं.

बता दें कि भारत ने पाकिस्तान में दो-दो बार घुसकर आतंकवादियों के ट्रेनिंग कैंप और लांचिंग पैड तबाह किए हैं. पहली बार 2016 में पीओके मे घुसकर भारतीय सेना ने 40 आतंकियों को ढेर किया और दूसरी बार पुलवामा पर आतंकी हमले के बाद 2019 बालाकोट एयर स्ट्राइक के जरिए 200 से 300 आतंकी मार गिराए थे. 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था, जिसकी जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

वहीं पुलवामा में सीआरपीएफ दस्ते पर आतंकी हमले के के आज तीन साल पूरे हो गए. इस हमले में देश के 40 वीर जवान शहीद हुए थे. पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी है.

(इनपुट) ईटीवी भारत
spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe