सोमालिया में आत्मघाती हमले में महिला सांसद समेत 48 लोगों की मौत, 108 अन्य घायल

सोमालिया के एक मतदान केंद्र में हुए आत्मघाती बम धमाके में एक महिला सांसद समेत कम से कम 48 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस ने यह जानकारी दी है.

हमला सोमालिया की राजधानी मोगादिशु के हिरन क्षेत्र के बेलेडवेयेन कस्बे में हुआ था. मृतकों में सरकार की मुखर आलोचक मानी जाने वाली विपक्षी सांसद अमीन मोहम्मद अब्दी भी शमिल हैं, जो नेशनल असेंबली की अपनी सीट पर हो रहे चुनाव के लिए प्रचार कर रही थीं.

ईटीवी भारत खबर के अनुसार, सोमालिया के हीरशाबेले प्रांत के गवर्नर अली गुदलावे ने बताया कि हमले की जिम्मेदारी सोमालिया के विद्रोही समूह अल-शबाब ने ली है. हमले में कम से कम 48 लोगों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर आम नागरिक हैं. उन्होंने बताया कि 108 अन्य घायल भी हुए हैं.

इससे पहले बीते महीने खबर आई थी कि सोमालिया की राजधानी के बाहरी इलाके में अल-शबाब चरमपंथी संगठन ने ये हमला किया है.

बता दें कि सोमालिया में अलकायदा से जुड़ा रहा चरमपंथी संगठन ‘अल शबाब’ प्राय: इस तरह के हमलों को पहले भी अंजाम देता रहा है.

चरमपंथी समूह को कई साल पहले मोगादिशु से खदेड़ दिया गया था लेकिन वह सुरक्षा चौकियों, होटलों और समुद्र किनारे इस तरह के बड़े हमलों को अंजाम देता रहता है. अल शबाब ने 2017 में भी मोगादिशु में एक भीषण ट्रक बम विस्फोट किया था जिसमें 500 से अधिक लोग मारे गए थे.

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe