फिलीपीन्स में भूस्खलन और बाढ़ से मरने वालों की संख्या 58 हुई

मनीला: फिलीपीन्स में मेगी तूफान ने अपना कहर बरपा कर रखा है. बाढ़ और भूस्खलन के चलते मरने वालों की संख्या 58 हो गई है. मृतकों की पुष्टि एएफपी ने की है. देश में जमीन धंसने और बाढ़ के आने से कुल 58 लोगों की मौत हो हुई है. कहा जा रहा है कि यह आंकड़ा अभी बढ़ सकता है.

ज्ञात हो कि फिलीपीन्स में तूफान ने तबाही मचा दी है. हालात यह हैं कि कई इलाके पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं. बाढ़ और भूस्खलन से अब तक कुल 58 लोगों की जान चली गई है. देश में पूर्वी और दक्षिणी तटीय इलाकों में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने का काम तेजी से चल रहा है.

इसकी जानकर न्यूज एजेंसी एएनआई ने एएफपी के हवाले से ट्वीट कर कहा कि आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार फिलीपीन्स में भूस्खलन, बाढ़ से मरने वालों की संख्या 58 हुई.

गौर हो कि फिलीपीन्स में तूफान आना कोई नई बात नहीं है. देश में हर साल करीब 20 तूफान अमूमन आते हैं. हालांकि यहां इस साल का ये पहला तूफान है. फिलीपीन्स में बारिश के कारण कई गांव पूरी तरह से डूबे हुए हैं. एहतियातन बिजली को काट दिया गया है.

दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका के डरबन क्षेत्र में बारिश और बाढ़ से कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई है और क्वाज़ुलु- नताल प्रांत में बंदरगाह, प्रमुख राजमार्गों तथा आसपास के इलाकों को नुकसान पहुंचा है. दक्षिण अफ्रीका की सेना को मंगलवार को डरबन और आसपास के ईथेक्विनी महानगरीय क्षेत्र में बचाव कार्यों में सहायता के लिए तैनात किया गया है.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe