चिंताजनक है देश की गिरती अर्थव्यवस्था: कांग्रेस

नई दिल्ली: कांग्रेस ने कहा कि देश की गिरती अर्थव्यवस्था चिंताजनक है। वर्तमान केन्द्र सरकार इसे पटरी पर लाने में विफल साबित हो रही है।

रॉयल बुलेटिन की खबर के मुताबिक़ कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि देश की गिरती अर्थव्यवस्था पर भाजपा सरकार कहती है कि यह सब कुछ वैश्विक है। जबकि चीन की अर्थव्यवस्था 17.5-18 ट्रिलियन डॉलर और यूएसए की 21 ट्रिलियन डॉलर के बीच है। वहीं भारत की अर्थव्यवस्था तीन ट्रिलियन डॉलर है।

श्रीनेत ने कहा कि अगर केन्द्र सरकार से देश की अर्थव्यवस्था नहीं संभल पा रही है तो उन्हें सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। वह विपक्ष में आ जाए। कांग्रेस अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाकर दिखा देगी।

उन्होंने कहा कि देश की घटती हुई विकास दर को भारतीय रिज़र्व बैंक (आरबीआई) द्वारा तीसरा तूफान माना जा रहा है। चीफ इकोनॉमिक एडवाइजर ने भी माना है कि चुनौतियां काफी बढ़ी हैं लेकिन वित्त मंत्री कह रही हैं घबराने की कोई बात नहीं, बस प्याज़-लहसुन मत खाइए।

उन्होंने कहा कि अनुमानित विकास दर में लगातार की जा रही कटौती का मतलब है कि देश में बेरोजगारी व गरीबी बढ़ रही है, लोगों की आय कम हो रही है और उसके साथ ही सरकार ने महंगाई बढ़ाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी है।

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe