प्रयागराज माघ मेले में किताबें और पर्चे बाटने के आरोप में पुलिस ने 3 मुस्लिमों को किया गिरफ्तार, धर्म परिवर्तन रैकेट चलाने का लगाया आरोप

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में इन दिनों मुसलमानों को जबरन धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगाकर गिरफ़्तार किया जा रहा है, जबकि अपने धर्म का प्रचार करना संवैधानिक अधिकार है.

प्रयागराज माघ मेला में धार्मिक किताबें और पर्चे बाटने पर पुलिस ने तीन मुस्लिमों को गिरफ्तार कर लिया है, इन पर आरोप हैं कि यह लोग धर्म परिवर्तन रैकेट चलाते हैं.

जर्नो मिरर की एक खबर के अनुसार, माघ मेला प्रयागराज में संगम की विशाल रेत पर आयोजित होता है, पुलिस का कहना हैं कि, तीनों आरोपियों को इस्लाम में परिवर्तित होने के लिए प्रेरित करने वाली किताबें और पर्चे बाटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार लोगों की पहचान महमूद हसन गाजी, मोहम्मद मोनिस और समीर के रूप में हुई है. इनमें से दो आरोपियों को मेला क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया जबकि एक को उसके घर से गिरफ्तार किए गया है.

पुलिस के अनुसार, तीनों आरोपियों के पास से ‘संदिग्ध’ इस्लामिक किताबें और पर्चे पाए गए. इनके खिलाफ धारा 153 ए, 295 ए, 419, 420, 467 समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe