महंगाई पर सरकार को जगाने के लिए थाली, घंटी बजायेगी कांग्रेस

पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में भारी बढ़ोतरी के चलते कांग्रेस महंगाई के खिलाफ सरकार को जगाने के लिए अगले सप्ताह थालियां और घंटियां बजाकर ‘महंगाई मुक्त भारत अभियान’ की शुरुआत करेगी और देशभर में तीन चरणों में इस अभियान को चलाएगी.

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों को बताया कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रदेश प्रभारी महासचिव और प्रदेश अध्यक्षों की बैठक में इस अभियान को शुरू करने की आज हरी झंडी दी.

उन्होंने बताया कि बैठक में देशभर में ‘महंगाई मुक्त भारत अभियान’ शुरू करने का निर्णय लिया गया है. उनका कहना था कि अभियान का पहला चरण 31 मार्च को सुबह 11 बजे शुरू होगा जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी अपने घरों के सामने थालियां और घंटियां तथा अन्य उपकरण बजाकर महंगाई के विरुद्ध भारतीय जनता पार्टी की सरकार को जगाने का काम करेंगे.

प्रवक्ता ने कहा कि अभियान का दूसरा चरण चार अप्रैल को आयोजित होगा जिसमें कांग्रेस के जिला स्तर पर कार्यकर्ता और पदाधिकारी जिलों में महंगाई मुक्त भारत अभियान के तहत धरना देंगे और जिला मुख्यालयों पर मार्च आयोजित करेंगे.

उन्होंने कहा कि अभियान के अंतिम चरण में सात अप्रैल को राज्य स्तर पर प्रदेश मुख्यालयों में कांग्रेस के प्रदेशभर के प्रमुख कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल होंगे और धरना प्रदर्शन तथा मार्च का आयोजन. इस दौरान वे सरकार को महंगाई मुक्त भारत अभियान के तहत जगायेंगे और बताएंगे कि महंगाई के कारण जनता का जीना दूभर हो गया है. सरकार अब संभल जाए वरना, जनता सड़कों पर उतरने वाली है.

(इनपुट यूनाइटेड न्यूज़ ऑफ़ इंडिया)

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe