इतनी प्रतिभा के साथ वनडे की विश्व कप टीम चुनना मुश्किल: लक्ष्मण

लखनऊ: आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप महीने के अंत में शुरू हो रहा है जो सभी क्रिकेट प्रशंसकों के लिए प्रमुख चर्चा का विषय बन गया है। इस बीच शिखर धवन की अगुवाई वाली वनडे टीम बेहतर प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित करेगी ताकि भारत में अगले साल वनडे विश्व कप में जगह बनाई जा सके।

अंतरिम मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण को लगता है कि भारत के पास वनडे टीम में अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं। विशेष रूप से शुभमन गिल जैसे युवाओं के बल्ले से चमकने के साथ, मुख्य खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन के बाद चयनकर्ताओं के लिए टीम का चयन करना कठिन होगा।

लक्ष्मण ने कहा, बल्लेबाजी विभाग में प्रतिभाएं आने से चयन करने में परेशानी बढ़ गई है। चयनकर्ताओं के लिए 50 ओवर के विश्व कप 2023 में सही टीम को चुनना मुश्किल होगा। सभी युवा अच्छा कर रहे हैं, वे जानते हैं कि मुख्य खिलाड़ियों की वापसी के बाद बहुत अधिक अवसर नहीं मिलेंगे।

वनडे श्रृंखला के लिए टी20 विश्व कप टीम में से कोई भी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होने के कारण, लक्ष्मण ने टीम को सेकंड-स्ट्रिंग के रूप में देखने से इनकार कर दिया। इस साल मुख्य खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारत ने वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे पर सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की।

आगे भारतीय टीम की बेंच स्ट्रेंथ के बारे में बात करते हुए लक्ष्मण ने टिप्पणी की, यह सबसे अच्छी बात बेंच स्ट्रेंथ है जो हमारे पास है। क्रिकेटरों का एक अच्छा समूह है, वे सभी आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं। उनके बीच प्रतिस्पर्धा अच्छी है।

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में क्रिकेट निदेशक होने के अलावा, जब भी मुख्य कोच राहुल द्रविड़ उपलब्ध नहीं होते हैं, लक्ष्मण ने अंतरिम कर्तव्यों को संभाला है, एक भूमिका जिसका उन्होंने अब तक आनंद लिया है।

इस बीच, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे पर सीरीज जीत में प्लेयर आफ द सीरीज का पुरस्कार जीता था। उन्होंने कहा कि धवन के साथ बल्लेबाजी की शुरूआत करने के लिए अभ्यास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, इस प्रारूप को खेलने के लिए बहुत उत्साहित हैं। मुझे यह प्रारूप पसंद है। मैं जो कोशिश कर रहा हूं उसे पूरा करने के लिए बहुत खुश हूं। शिखर धवन के साथ शुरूआत करना रोमांचक है। उनके पास इतना अनुभव है और वह मेरा मार्गदर्शन भी करते हैं। वह मुझे बताते हैं कि कौन से गेंदबाजों को कैसे खेला जाए।

—आईएएनएस

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe