यूपी में पाकिस्तानी गाना सुनने के आरोप में दो मुस्लिम लड़के गिरफ्तार

बरेली: उत्तर प्रदेश के जिला बरेली में मोबाइल फोन पर पाकिस्तानी गाने बजाने के आरोप में दो मुस्लिम लड़कों को गिरफ्तार किया गया है. जिले के भूटा क्षेत्र के गांव सिंघई मुरावां के नईम व मुस्तकीम के खिलाफ बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है.

घटना भूटा थाना क्षेत्र के सिंघई कलां गांव की है. उसी का एक वीडियो बाद में इंटरनेट पर साझा किया गया जिसमें एक दुकानदार को गाने सुनते देखा जा सकता है.

बाद में स्थानीय लोगों और भाजपा के कुछ सदस्यों ने संगीत सुनने पर दुकानदार का विरोध किया.

पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और दोनों से पूछताछ की जा रही है. आरोप है कि भूटा थाने के एक गांव में एक दुकान पर पाकिस्तान जिंदाबाद का गाना बज रहा था. आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. राजकुमार अग्रवाल, एसपी, बरेली (ग्रामीण) ने कहा.

इस बीच, गिरफ्तार किए गए दो लोगों में से एक की मां ने कहा है कि उनके परिवार को घटना की जानकारी नहीं थी.

मीडिया ख़बरों के अनुसार, रिपोर्टों में गिरफ्तार दुकानदार की मां शाहाना के हवाले से कहा गया है कि ‘हमें नहीं पता कि वास्तव में क्या हुआ था. मेरे छोटे बेटे ने अपने मोबाइल फोन पर धार्मिक गाने बजाए. उसे नहीं पता था कि फोन में ऐसा कोई नारा उपलब्ध है. हमने मोबाइल फोन में ऐसे गाने कभी नहीं बजाए. वह अशिक्षित है. मैं पुलिस से अनुरोध करती हूं कि कृपया उसे रिहा कर दें.’

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जांच अभी भी जारी है और भविष्य में अतिरिक्त कार्रवाई की जाएगी. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (बरेली ग्रामीण) राजकुमार अग्रवाल के अनुसार, आईपीसी की धारा 153 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है, जो राष्ट्रीय एकता को बाधित करने वाली गतिविधियों से संबंधित है और जांच चल रही है.

इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने से स्थानीय लोगों में आक्रोश है. लोग विरोध कर रहे हैं और पुलिस पर कड़ी कार्रवाई के लिए दबाव बना रहे हैं.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe