अमानतुल्लाह मामले में एसीबी ने दो बिजनेसमैन, वक्फ बोर्ड के 3 सदस्यों को किया तलब

नई दिल्ली: आप विधायक अमानतुल्लाह खान से जुड़े वक्फ बोर्ड मामले में हुई अनियमितताओं के ताजा घटनाक्रम में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने जांच में शामिल होने के लिए पांच लोगों को समन जारी किया है।

एक सूत्र ने बताया कि वक्फ बोर्ड के दो लोगों और तीन कारोबारियों को तलब किया गया है। सूत्र ने कहा, जांच के दौरान उनके नाम सामने आए हैं। छापेमारी में एक डेयरी बरामद हुई है, जो इस मामले के लिए महत्वपूर्ण है। हमें स्पष्ट तस्वीर पाने के लिए इन पांच लोगों की गवाही दर्ज करनी होगी।

अमानतुल्लाह पहले से ही एसीबी की हिरासत में है। पूरी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए अधिकारी उनसे रोजाना घंटों पूछताछ कर रहे हैं।

इसी मामले में आप विधायक को 16 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था, जब एसीबी की कई छापेमारी में आपत्तिजनक सामग्री और सबूत बरामद हुए थे।

प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए सभी मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए और भ्रष्टाचार और पक्षपात के आरोपों के साथ 32 व्यक्तियों को अवैध रूप से भर्ती किया।

यह आरोप लगाया गया था कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में, अमानतुल्ला खान ने भ्रष्टाचार और पक्षपात के आरोपों के साथ बोर्ड की कई संपत्तियों को अवैध रूप से किराए पर दिया था।

भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के प्रमुख मधुर वर्मा ने कहा, उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के धन का कथित रूप से दुरुपयोग किया है जिसमें दिल्ली सरकार से सहायता अनुदान शामिल है।

चार स्थानों पर एसीबी की छापेमारी के दौरान 24 लाख रुपये नकद बरामद किए गए और दो अवैध और बिना लाइसेंस के हथियार और कारतूस और गोला-बारूद जब्त किया गया।

—आईएएनएस

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe