UP Election Results: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव करहल सीट से चुनाव जीते

उत्तर प्रदेश की करहल विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव चुनाव जीत गये हैं. करहल सीट से सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री बघेल (Union Minister SP Singh Baghel) को हराया है. यहां चुनाव प्रचार भी हाई वोल्टेज रहा क्योंकि नेताजी मुलायम सिंह यादव पहुंचे थे, वहीं भाजपा की ओर से अमित शाह ने भी रैली की थी.

हालांकि शुरुआती रूझानों में एसपी बघेल तीसरे स्थान पर चल रहे थे और दूसरे स्थान पर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी कुलदीप नारायण थे.

करहल सीट मैनपुरी में पड़ती है जो मुलायम सिंह और समाजवादी पार्टी का गढ़ है. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपने लिए उस विधानसभा को चुना, जहां कभी उनके पिता स्कूल टीचर थे. समाजवादी पार्टी के लिहाज से यह सबसे सुरक्षित सीट थी. अखिलेश यादव के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने भी दांव चला और उनके खिलाफ केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल (SP Singh Baghel) को उतार दिया.

ईटीवी भारत खबर के अनुसार, राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव की कोई गलती नहीं है. उन्होंने अपने दम पर चुनाव लड़ा. उन्हें चुनाव परिणामों के बारे में नहीं सोचना चाहिए क्योंकि इस देश में उनका कद ऊंचा हुआ है और उन्होंने पहले से बेहतर लड़ाई लड़ी है.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe