UP Elections 2022: यूपी में सातवें और अंतिम चरण का मतदान जारी, सुबह 11 बजे तक 21.55 फीसदी वोटिंग

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. यूपी चुनाव 2022 के सातवें और अंतिम चरण का मतदान आज जारी है. सातवें और अंतिम चरण में पूर्वांचल के नौ जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है.

समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि सुबह 11 बजे तक 21.55 फीसदी वोटिंग हुई है.

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने बताया कि वाराणसी, चंदौली, भदोही, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज, गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़ और जौनपुर जिलों के 54 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा.

चुनाव आयोग ने अंतिम चरण के चुनाव को भी शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए कमर कस ली है. सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं. मतदान केंद्रों पर उत्तर प्रदेश पुलिस और होमगार्ड के साथ ही केंद्रीय बलों के जवान भी तैनात किया गया है.

ईटीवी भारत के खबर के अनुसार, यूपी चुनाव के अंतिम चरण में जिन बड़े चेहरों की किस्मत दांव पर है, उनमें दारा सिंह चौहान, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी, धनंजय सिंह का नाम प्रमुख है. गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव के छह चरणों का मतदान पहले ही संपन्न हो चुका है. यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आने हैं.

बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में सातवें चरण की इन 54 सीट में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके सहयोगियों अपना दल (एस) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) को कुल 36 सीट मिली थीं. इनमें भाजपा को 29, अपना दल (एस) को चार और सुभासपा को तीन सीट प्राप्त हुई थीं. वहीं, समाजवादी पार्टी (सपा) को 11, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को छह और निषाद पार्टी को एक सीट पर जीत मिली थी. पिछली बार 2017 में अपने दम पर लड़ी निषाद पार्टी इस बार भाजपा के साथ गठबंधन में है, जबकि सुभासपा ने सपा से गठबंधन किया है.

BSP सांसद अफज़ल अंसारी के भतीजे शोएब अंसारी ने कहा कि इतिहास में ये कभी नहीं हुआ कि गाड़ी से इंसानों को रौंदा जाए.

SP प्रत्याशी और BSP सांसद अफज़ल अंसारी के भतीजे शोएब अंसारी ने कहा कि मुहम्मदाबाद की जनता हमें चुनेगी, विकास हमारे लिए प्राथमिकता रहेगी. इतिहास में ये कभी नहीं हुआ कि गाड़ी से इंसानों को रौंदा जाए, हाथरस में क्या हुआ? जनता को सब पता है. हमारे चाचा का आशीर्वाद हमेशा से हमारे पास रहा है.

उत्तर प्रदेश के जिला मऊ में अंतिम चरण में मतदान जारी है …..

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe