यूपी: सीतापुर में महंत ने दी मुस्लिम महिलाओं का अपहरण कर रेप करने की खुलेआम धमकी

उत्तर प्रदेश के जिला सीतापुर में एक महंत द्वारा दी गई एक हेट स्पीच का वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोग इस वीडियो पर आक्रोश प्रकट कर रहे हैं. लोगों में बढ़ते आक्रोश को देखते हुए अब पुलिस ने जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है.

दरअसल वायरल वीडियो में सीतापुर जिले में एक मस्जिद के बाहर एक सभा को संबोधित करते हुए महंत कथित तौर पर मुस्लिम महिलाओं के अपहरण और बलात्कार की धमकी देते हुए दिखाई दे रहा है. महंत कहता है कि अगर कोई मुस्लिम इलाके में किसी हिंदू लड़की को परेशान करता है. तो वे मुस्लिम महिलाओं का अपहरण कर लेगा और सार्वजनिक रूप से उनका बलात्कार करेगा.

बताया जाता है कि नफरती भाषण वाला दो मिनट का यह वीडियो दो अप्रैल को रिकॉर्ड किया गया था. आरोप है कि जब जुलूस एक मस्जिद के पास पहुंचा तो महंत ने लाउडस्पीकर पर नफरती भाषण देना शुरू कर दिया. वीडियो में महंत को यह कहते सुना गया, ‘मैं आपको पूरे प्यार से यह कह रहा हूं कि अगर खैराबाद में एक भी हिंदू लड़की को आपके द्वारा छेड़ा गया, तो मैं आपकी बेटी और बहू को आपके घर से बाहर लाऊंगा और उसके साथ बलात्कार करूंगा.’

अगर ऐसा ही बयान किसी उर्दू नाम वाले ने दिया होता तो पुलिस तुंरत कार्रवाई कर लेती. लेकिन एक महंत ने मुसलमानों की महिलाओं के लिए खुलेआम धमकी दी, यह खबर किसी बड़े चैनल पर नहीं दिखी.

वहीं, इस वीडियो पर कई लोगों की प्रतिक्रिया भी आ रही है और लोग धार्मिक नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. लोगों ने इस मामले में सख्त हस्तक्षेप की मांग करते हुए संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार निकाय और राष्ट्रीय महिला आयोग से जांच करने को कहा है. सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद सीतापुर पुलिस ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (उत्तर) राजीव दीक्षित द्वारा जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने कहा कि जांच में सामने आए तथ्यों और सबूतों के आधार पर नियमानुसार कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

सीतापुर पुलिस की ओर से ट्वीट कर लिखा गया कि अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी द्वारा जांच प्रचलित है. प्राप्त तथ्यों एवं साक्ष्यों के आधार पर नियमानुसार विधिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी.

(एनडीटीवी से इनपुट के साथ)

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe