उपराष्ट्रपति ने 73वें गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को बधाई दी

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने बुधवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी और आह्वान किया कि वे राष्ट्र की प्रगति और समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध हों.

उपराष्ट्रपति कार्यालय की ओर से किए गए सिलसिलेवार ट्वीट में नायडू ने कहा, ‘भारत के 73वें गणतंत्र दिवस पर देशवासियों को हार्दिक बधाई! हमारी आजादी हम में से हर एक को हमारे संवैधानिक गणतंत्र के प्रति अपने दायित्वों को निष्ठापूर्वक निभाने का अधिकार देती है. इस व्यापक अधिकार के सम्यक निर्वहन के लिए देशवासियों को शुभकामनाएं!.’

उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के गौरवशाली अवसर पर स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व तथा सभी के लिए न्याय के संवैधानिक आदर्शों के प्रति अपने संकल्प को दोहराएं.

देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व त्याग करने वाले महान स्वाधीनता सेनानियों को नमन करते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा, ‘अपने गणतंत्र की उपलब्धियों पर गौरव करें. राष्ट्र की प्रगति और समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध हों.’

देश बुधवार को 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. हर वर्ष की तरह इस बार भी मुख्य समारोह राजधानी दिल्‍ली में राजपथ पर आयोजित किया जा रहा है.

बता दें कि दूसरी तरफ राजपथ पर पीएम मोदी ने किया राष्ट्रपति कोविंद का स्वागत, राष्ट्रगान और 21 तोपों की सलामी के साथ परेड शुरू.

गणतंत्र दिवस पर राजपथ पर भारतीय नौसेना की झांकी ने भाग लिया. इसे ‘आत्मनिर्भर भारत’ के उद्देश्य को प्रदर्शित करने के लिए बनाया गया. इतना ही नहीं ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ का भी इसमें जिक्र रहा.

(इनपुट) पीटीआई भाषा

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe