IND vs SA: केपटाउन टेस्ट से पहले फिट हुए विराट कोहली, मोहम्मद सिराज का आखिरी टेस्ट खेलना मुश्किल

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि वो पूरी तरह से फिट हैं। दरअसल, चोटिल होने की वजह से विराट कोहली दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। जिनके स्थान पर हनुमा विहारी को टीम में जगह मिली थी और केएल राहुल को कप्तानी सौंपी गई थी। हालांकि केपटाउन टेस्ट से पहले ही विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि वो टेस्ट टीम का हिस्सा होंगे।

पीठ के ऊपरी हिस्से में जकड़न के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर रहने वाले कोहली ने रविवार को न्यूलैंड्स में बाकी टीम के साथ अभ्यास किया. वह इस दौरान असहज नहीं दिखे और आगे झुककर ड्राइव खेल रहे थे. कोहली ने मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, मैं बिलकुल फिट हूं.

कोहली ने हालांकि कहा, जोहान्सबर्ग में दूसरे टेस्ट में भारत की सात विकेट की हार के दौरान चोटिल हुए सिराज तीसरे और अंतिम टेस्ट में नहीं खेलेंगे. सिराज की पैर की मांसपेशियों में चोट है. उन्होंने कहा, सिराज पैर की मांसेपेशियों की चोट से उबर रहा है, जो उसे पिछले मैच में लगी थी और वर्तमान में मुझे नहीं लगता कि वह तीसरे टेस्ट में मैदान पर उतरने के लिए फिट है.

भारतीय कप्तान ने कहा, आप बेशक ऐसे खिलाड़ी के साथ जोखिम नहीं ले सकते जो तेज गेंदबाज के रूप में 110 प्रतिशत फिट नहीं है और हमें पता है कि छोटी-मोटी चोट कितनी महत्वपूर्ण होती है. क्योंकि यह बढ़कर बड़ी चोट बन सकती है. उन्होंने कहा, सिराज उम्मीद के मुताबिक फिट नहीं है. कप्तान ने हालांकि यह नहीं बताया कि तीसरे टेस्ट में इशांत शर्मा को उमेश यादव पर तरजीह मिलेगी या नहीं.

ईटीवी भारत की ख़बर के अनुसार, कोहली ने कहा, जैसा कि मैंने कहा, हमने अब तक बैठकर बात नहीं की है. मैं, मुख्य कोच और उप कप्तान फैसला करेंगे कि विकल्प को लेकर क्या करना है. उन्होंने कहा, और ऐसा मैंने अपनी बैंच स्ट्रेंथ के कारण कहा और हमारे लिए यह फैसला करना मुश्किल है. क्योंकि सभी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. ये चीजें मतभेद का कारण बन सकती हैं और इस फैसले को लेकर स्वस्थ चर्चा होनी चाहिए और सभी को इसमें संतुलन लगना चाहिए.

उन्होंने कहा, लेकिन मुझे खुशी है कि हम इस स्थिति में हैं कि बैठकर यह फैसला करने का प्रयास कर रहे हैं कि कौन खेलेगा. भारतीय टीम मंगलवार से यहां शुरू हो रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट को जीतकर दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने की कोशिश करेगी. भारत ने दक्षिण अफ्रीका दौरे की शानदार शुरुआत करते हुए सेंचुरियन में पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 113 रन से हराया था. मेजबान टीम ने हालांकि दूसरा टेस्ट सात विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe