अजमेर में 55 वर्षीय मुस्लिम बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

भारत में पिछले कुछ वर्षों से मॉब लिंचिंग के ज़रिए मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है जिसमें ज़्यादातर मुसलमानों को ही निशाना बनाया जाता है. मॉब लिंचिंग की ऐसी ही एक घटना राजस्थान में हुई जहां अजमेर में एक 55 वर्षीय मुस्लिम बुजुर्ग के साथ मारपीट की गई.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान के अजमेर शहर के ब्यावर इलाके में एक 55 वर्षीय मुस्लिम व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई जिसके कारण मुस्लिम बुजुर्ग की मौत हो गई.

करौली में हुई हिंसा के एक दिन बाद अजमेर में यह घटना हुई थी. बताया जा रहा है कि मोहम्मद सलीम नाम का एक व्यक्ति सब्जी बेचता था. मेवारी गेट में उसकी सब्जी की दुकान थी.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, मोहम्मद सलीम अपने बेटे के साथ बाजार गया था. अपनी दुकान के सामने अपनी गाडी खड़ी कर दी. इस बीच सूरज मारुथिया नाम के एक व्यक्ति ने मोहम्मद सलीम की बाइक को अपनी कार से टक्कर मार दी. प्रत्यक्षदर्शी शहबाज़ ने बताया कि सूरज ने मोहम्मद सलीम के साथ बदसलूकी की. इस दौरान उसने अपमानजनक और अश्लील शब्दों का इस्तेमाल भी किया. इसके बाद सूरज मारुथिया, शंकर भट्टी, जे उर्फ ​​टोनी भट्टी, सुनील भट्टी, शंकर पंवार और राकेश जीआरडी ने सलीम पर लोहे की छड़ों और डंडों से हमला कर दिया. जिसके परिणामस्वरूप सलीम घायल हो गया. उसे अमृत कौर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इसके बाद ब्यावर सिटी पुलिस ने मामले में सात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

इस बीच थानाध्यक्ष संजय ने बताया कि इलाके में कोई सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ है. दो सब्ज़ी फरोशों के बीच तकरार हुई जिसके नतीजे में एक आदमी की मौत हो गई है. एक मुक़द्दमा दर्ज किया गया है और तीन लोगों की गिरफ्तारी कर ली गई है.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe