रायबरेली में शराब पीने से 6 लोगों की मौत, दो दर्जन की हालत गंभीर, आरोपी फरार

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई है.

ग्रामीणों के मुताबिक शराब पीने के लगभग 24 घंटे बाद लोगों को उल्टियां और पेट में दर्द शुरू हुआ और तबियत बिगड़ना शुरू हुई. एक गांव वाले ने बताया कि शराब पीते समय मिट्टी के तेल जैसी गंध आ रही थी.

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बुधवार को बताया कि पहाड़पुर गांव में मंगलवार को कोई कार्यक्रम था जिसमें कुछ लोगों ने शराब पी थी और इसके बाद कई लोगों की तबीयत खराब हो गई.

लखनऊ के मंडलायुक्त रंजन कुमार ने इस घटना में अब तक छह लोगों के मरने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने सरकारी दुकान से शराब खरीद कर पी थी.

उन्होंने बताया कि मरने वालों में पहाड़पुर निवासी सुखरानी (65), रामसुमेर (50), सरोज (40) तथा तीन अन्य लोग शामिल हैं। उन्होंने बताया कि शराब पीने से दो दर्जन लोगों की हालत गंभीर है जिन्हें स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. वहीं, शराब का ठेकेदार धीरेन्द्र सिंह परिवार के साथ फरार हो गया है.

कुमार ने बताया कि इस मामले में शराब के लाइसेंसधारी दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मामले में आबकारी निरीक्षक तथा दुकान के कर्मचारी दोषी पाए गए हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

लखनऊ जोन की पुलिस महानिरीक्षक लक्ष्मी सिंह ने भी गांव पहुंचकर हालात का जायजा लिया. इस मामले में जांच जारी है.

(इनपुट) पीटीआई भाषा

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe