केरल के पालक्काड जिले में सड़क हादसे में नौ लोगों की मौत

पालक्काड (केरल): केरल के पालक्काड जिले के वडक्कांचेरि में एक निजी पर्यटक बस और केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) की बस के बीच टक्कर होने से पांच छात्रों समेत नौ लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

मंत्री ने बताया कि हादसा बुधवार रात करीब साढ़े 11 बजे हुआ, जब एक तेज रफ्तार निजी बस एक गाड़ी को ‘ओवरटेक’ करने के प्रयास में केएसआरटीसी की बस से टकरा गई।

उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘हादसे में पांच छात्रों और एक शिक्षक समेत नौ लोगों की मौत हो गई। ’’

मंत्री ने बताया कि प्राथमिक जांच में संकेत मिले हैं कि हादसा चालक के बस को तेज गति से चलाने और उसकी लापरवाही के कारण हुआ।

उन्होंने बताया कि केएसआरटीसी की बस केरल के कोट्टारक्करा से तमिलनाडु के कोयंबटूर जा रही थी और उसमें 81 यात्री सवार थे, जिनमें से तीन की हादसे में मौत हो गई।

वहीं, निजी बस में एर्नाकुलम के ‘बेसिलियोस विद्या निकेतन सीनियर सेकेंडरी स्कूल’ के 42 छात्र और पांच शिक्षक सवार थे।

राज्य के स्थानीय स्वशासन मंत्री एम बी राजेश पालक्काड के एक अस्पताल में भर्ती घायलों से मिलने पहुंचे।

उन्होंने पत्रकारों को बताया कि घायलों में से चार की हालत गंभीर है, जबकि अन्य लोगों की स्थिति स्थिर है।

इस बीच, राज्य के राजस्व मंत्री के राजन ने पत्रकारों से कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए पर्याप्त कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को मुआवजा देने पर विचार करने के लिए कैबिनेट की एक बैठक की जाएगी।

निजी बस में सवार छात्रों में से एक ने टीवी चैनल को बताया कि निजी बस बेहद तेज रफ्तार से चल रही थी और वह केएसआरटीसी की बस से जा टकराई।

पुलिस ने बताया कि हादसे में करीब 40 लोग घायल भी हुए हैं।

(इनपुट पीटीआई-भाषा)

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe