रामनवमी पर सात राज्यों में हुए दंगों की जांच हो: गहलोत

उदयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्र सरकार को रामनवमी पर देश के सात राज्यों में हुए दंगों की जांच करवानी चाहिए. इसके साथ ही गहलोत ने देश में धर्म व जाति के नाम पर पर हो रही राजनीति को खतरनाक बताया.

गहलोत ने करौली में हिंसा व आगजनी की घटना का जिक्र करते हुए भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘इनकी तैयारी यही है कि आग लगाओ क्योंकि ये राज्य में अगला चुनाव हार रहे हैं, इनको मालूम है कि राजस्थान की जनता इस बार फैसला अपने तरीके से करेगी.’

उल्लेखनीय है कि दो अप्रैल को करौली में नव संवत्सर पर निकाली जा रही एक बाइक रैली पर कुछ लोगों द्वारा पथराव किए जाने पर आगजनी व हिंसा हुई.

गहलोत के ने कहा कि करौली में दंगे भड़काने का जो तरीका था, वही तरीका सात राज्यों में था, जिसकी जांच होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि अगर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह में दम है तो गृह मंत्रालय एक समिति बनाए जिसमें उच्च न्यायालय, उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश हों. गहलोत ने कहा, ‘समिति देखे कि करौली के बाद सात राज्यों में हुए दंगों की जड़ में क्या था? क्या भावना थी? क्या योजना थी? मेरा मानना है कि इससे तमाम ऐसी बातें सामने आ जाएंगी कि आगे दंगे होने रुक जाएंगे.’

इसके साथ ही गहलोत ने कहा कि देश के हालात बहुत चिंताजनक हैं. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से धर्म और जाति के नाम पर राजनीति हो रही है, वह खतरनाक है.

(इनपुट पीटीआई-भाषा)

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe