अमानतुल्लाह खान और उनके समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की शिकायत पर आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. उन पर शाहीन बाग में अतिक्रमण विरोधी अभियान को रोकने का आरोप है.

दिल्ली पुलिस ने बताया है कि शाहीन बाग में अतिक्रमण विरोधी अभियान को रोकने के लिए आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान और उनके समर्थकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की शिकायत पर आईपीसी की धारा 186/353/34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

डीसीपी साउथ ईस्ट ईशा पांडे ने कहा कि शाहीन बाग में बुलडोजर कार्रवाई के बाद दिल्ली पुलिस ने एसडीएमसी की ओर से आप विधायक अमानतुल्ला खान और उनके समर्थक के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने की शिकायत पर आईपीसी की धारा 186, 353, 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है और जांच शुरू कर दी गई है.

बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने के लिए दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) की एक टीम सोमवार को बुलडोजर के साथ पहुंची थी लेकिन स्थानीय लोगों ने उसका जमकर विरोध किया. आम आदमी पार्टी के स्थानीय विधायक अमानतुल्लाह खान ने मार्केट एसोसिएशन के साथ समन्वय कर ढांचे हटवाए.

हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच राजनीतिक दलों के लोग भी वहां जमा हो गए थे. इसे देखते हुए वहां भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी. इससे पहले, जब पुलिस के अधिकारी स्थानीय दुकानदारों से बात कर रहे थे, तभी अतिक्रमण हटाने की मुहिम को रोक दिया गया था.

आम आदमी पार्टी के स्थानीय विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा कि मस्जिद के सामने एक शौचालय था, जिसे मैंने अपने पैसे से हटवाया. पूरी विधानसभा में जहां-जहां अतिक्रमण है, MCD वाले मुझे बताएं, मैं खुद हटवा दूंगा. ये यहां आकर माहौल खराब कर रहे हैं, राजनीतिकरण किया जा रहा है.

वहीं, दिल्ली SDMC के मेयर मुकेश सूर्यान ने कहा कि ‘हमें शाहीन बाग़ में इतनी मशक्कत करनी पड़ी. शाहिन बाग क्या दिल्ली का हिस्सा नहीं है या देश का क़ानून लागू नहीं होता? तिलक नगर, शूटिंग रेंज में कार्रवाई हुई लेकिन किसी ने आकर नहीं रोका. वे शाहीन बाग़ को नहीं बल्कि अपने अवैध अतिक्रमण को बचाने गए थे.’

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe