भारत की सरकार सच से डरती है: राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने केंद्र और मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नए भारत की सरकार सच से डरती है.

दरअसल मध्य प्रदेश के सीधी जि़ले में कुछ पत्रकारों को अर्धनग्न अवस्था में पुलिस थाने में रखने की तस्वीर खूब वायरल हो रही है. पुलिस प्रसाशन पर आरोप है कि ये लोग एक स्थानीय रंगकर्मी की गिऱफ्तारी का विरोध कर रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने इन सभी को पकड़ कर उनके कपड़े उतरवा कर थाने में इनकी परेड निकाली. हालांकि, स्थानीय पुलिस ने इन सभी आरोपों को खारिज किया है.

इसी को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया करते हुए ट्विट कर कहा, लॉकअप में लोकतंत्र के चौथे स्तंभ का चीरहरण! या तो सरकार की गोद में बैठकर उनके गुणगान गाओ, या जेल के चक्कर काटो. नए भारत की सरकार, सच से डरती है.

आरोपी पत्रकारों के अनुसार स्थानीय बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला के खिलाफ खबरें लिखने के कारण उनके इशारे पर पुलिस ने नाट्यकर्मियों के साथ-साथ पत्रकारों को भी हिरासत में लिया और उनके साथ मारपीट की गई, उन्हें अर्धनग्न अवस्था में जेल में रखा गया.

वहीं दूसरी ओर एसएसपी मुकेश कुमार ने के अनुसार नीरज कुंदेर एक रंगकर्मी हैं, उनकी गिऱफ्तारी के बाद लोग प्रदर्शन करने आए थे, थाने के बाहर आपत्तिजनक नारेबाजी कर रहे थे. पुलिस ने उन्हें समझाया, लेकिन वो नहीं माने इसके बाद देर रात में प्रदर्शनकारियों को भी हिरासत में लिया गया था और विधिवत 151 के तहत गिऱफ्तार भी किया गया था.

(इनपुट आईएएनएस)

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe