अमेठी में स्वास्थ्य कर्मियों का सीएमओ आफिस के बाहर प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के जिला अमेठी में स्वास्थ्य कर्मियों को कई महीनों से वेतन नहीं मिल रहा है. इसको लेकर गुरुवार को स्वास्थ्य कर्मियों ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) आफिस के बाहर प्रदर्शन किया. स्वास्थ्य कर्मियों ने सीएमओ से मिलकर समस्या से निदान दिलाने की मांग की है.

गौरीगंज सीएचसी पर कोविड आपरेटर पद पर कार्यरत संजू यादव ने बताया कि 15 जून 2021 को उनकी नियुक्ति हुई थी. कार्य करते हुए 9 महीने हो गये हैं लेकिन सिर्फ तीन माह का ही वेतन मिला है.

डीएम, सीएमओ, एडीएम और सीडीओ से शिकायत कर रहे हैं. लखनऊ में शिकायत की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. अधिकारी कहते हैं कि उनकी जिम्मेदारी नहीं है. अब हम कहां जायें, समझ नहीं आ रहा है. हम यही चाहते हैं कि जैसे हमें तीन माह का वेतन दिया गया है, वैसे ही बाकी छः महीनो का वेतन भी दिया जाए.

फुरसतगंज सीएचसी पर ओटी टेक्नीशियन पद पर कार्यरत राहुल तिवारी बताते हैं कि मैं पिछले 6 महीने से नौकरी कर रहा हूं. लेकिन मुझे अभी एक भी महीने का वेतन नहीं मिला है. जब भी सीएमओ के पास आते हैं तो वो झूठ बोल देते हैं कि अभी आप की ऑनलॉइन अटेंडेंस नहीं लगी है, जबकि हम ऑफलाइन अटेंडेंस हमेशा लगाए हैं और उसको जमा भी किए हैं.

जिले के जितने भी जिम्मेदार अधिकारी हैं, वह सीएमओ के ऊपर डाल देते हैं और सीएमओ मैडम कहती हैं कि अभी बजट नहीं आया है. आप लोग ढंग से काम नहीं कर रहे हैं. यही सब बहाना बताकर हमको वापस भेज दिया जाता है. नौकरी करने के बावजूद दूसरों से कर्जा लेकर किसी तरह जीवन चलाया जा रहा है. जिससे कर्जा लिया है अब वो भी अपना उधार मांग रहा है और मारपीट करने को तैयार हैं हम बहुत परेशान हैं. हमारी मदद की जाये और जल्द से जल्द वेतन दिया जाये जिससे हमारी परेशानी कम हो सके.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe