Ind vs SA 3rd Test Match: भारत का चौथा विकेट गिरा, पुजारा 43 और रहाणे 9 रन बनाकर आउट हुए, कप्तान कोहली क्रीज पर मोजूद

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा व आखिरी मुकाबला केपटाउन में खेला जा रहा है। भारत ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। खेल के पहले दिन पहली पारी में खबर लिखे जाने तक भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 129 रन बना लिए हैं। पुजारा 43 और रहाणे 9 रन बनाकर आउट हुए, ऋषभ पंत और विराट कोहली क्रीज पर इस वक्त मौजूद हैं।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आए भारत की शुरुआती ठीक ठाक रही, क्योंकि सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने न्यूलैंड्स की ग्रीन पिच पर संभल कर खेलना शुरू किया. इस दौरान, दोनों ने मिलकर कुछ बाउंड्री लगाईं.

लेकिन जल्द ही ओलिवर ने राहुल (12) को आउट कर भारत को पहला झटका दिया. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए चेतेश्वर पुजारा ने मयंक के साथ मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया, लेकिन रबाडा ने मयंक (15) को स्लिप में आउट कर भारत को दूसरा झटका दिया, जिससे टीम का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 33 रन हो गया.

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली ने पुजारा के साथ मिलकर एक अच्छी साझेदारी के लिए कुछ शॉट लगाए। वहीं, भारत को शुरुआती झटके लगने के बाद, दोनों ने संभलकर खेला जारी रखा और लंच तक भारत के स्कोर को दो विकेट पर 75 रन पहुंचा दिया. इस समय तक कप्तान कोहली (33) और ऋषभ पंत (9) रन बना कर खेल रहे हैं.

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कैगिसो रबाडा ने 2 विकेट जबकि डुआने ओलिवर और मार्को जेनसेन ने एक एक विकेट लिया.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe