रूस-यूक्रेन युद्ध: हॉलीवुड अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो ने यूक्रेन को दिए 1 करोड़ डॉलर

रूस और यूक्रेन के बीच 13वें दिन भी घमासान युद्ध जारी है. रूस पिछले 13 दिनों से यूक्रेन पर लगातार मिसाइल हमले कर रहा है. इधर, अंतरराष्ट्रीय पटल पर रूस की थू-थू हो रही है. यूक्रेन की राजधानी कीव पर भी रूस ने अपना दबदबा बना लिया है. रूसी हमले में यूक्रेन के जान-माल की भारी हानि हुई है. ऐसे में वैश्विक तौर पर कुछ देशों ने यूक्रेन की मदद को हाथ बढ़ाया है. इसमें मशहूर अमेरिकी एक्टर लियोनार्डो डिकैप्रियो ने यूक्रेन को बड़ी आर्थिक मदद पहुंचाई है.

Ukrinform के मुताबिक, हॉलीवुड के इतिहास में अमर हो चुकी फिल्म ‘टाइटैनिक’ के लीड एक्टर लियोनार्डो डिकैप्रियो ने यूक्रेन की दयनीय स्थिति को देखते हुए उसे एक करोड़ डॉलर की मदद दी है. बता दें, लियोनार्डो की दादी यूक्रेन के ओडेसा की रहने वाली थी. इसलिए लियोनार्डो का यूक्रेन से खास लगाव है. वहीं, यूक्रेन को वर्ल्ड बैंक से अबतक 72 करोड़ डॉलर की मदद मिल चुकी है.

Ukrinform की रिपोर्ट के मुताबिक, लियोनार्डो ने यूक्रेनियन सरकार को रूसी हमले के बीच 10 मिलियन यूएस डॉलर (एक करोड़ डॉलर) ट्रांसफर किए हैं. रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि एक्टर ने रूस के इस अमानवीय कृत्य की आलोचना भी की है.

बता दें, कई सेलेब्स यूक्रेन की आर्थिक मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं. वहीं, यूक्रेन में पैदा हुआ सेलेब्स अपने देश के हालात देख उन्हें सुधारने के लिए वतन वापस आ रहे हैं.

वहीं, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने दुनिया से सैन्य और वित्तीय सहायता दोनों का आह्वान किया है, क्योंकि यूक्रेन पर रूस के आक्रमण से देश का भारी नुकसान हुआ है.

Ukrinform ने बताया, यूक्रेन के नेशनल बैंक ने यूक्रेन के सशस्त्र बलों का समर्थन करने के एक स्पेशल अकाउंट बनाया है, जिसमें दुनियाभर से मदद पहुंच रही है.

(इनपुट ईटीवी भारत)

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe