दिल्ली में बारिश के साथ और बढ़ा ठंड का सितम, तापमान में आएगी गिरावट

राजधानी दिल्ली में लगातार जारी ठंड के बीच आज सुबह से हल्की हल्की बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने बुधवार से अगले कुछ दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई थी. इस दौरान दिल्ली में आसमान में अंधेरा छाया रहा. वहीं दिल्ली-एनसीआर, गाजियाबाद, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद में अगले कुछ घंटों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में 05 जनवरी को न्यूनतम तापमान 11 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक 10 जनवरी तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कई इलाकों में बारिश हो सकती है. वहीं कुछ राज्यों में ओले भी पड़ सकते हैं. दिल्ली के ऊपर बादल छाए हुए हैं, ऐसे में विभाग का मानना है कि अगले 5 दिनों में यहां भारी बारिश का दौर भी देखने को मिल सकता है. इससे राजधानी के तापमान में गिरावट की संभावना है.

ठंड के साथ वायु प्रदूषण ने भी दिल्ली वासियों की आफत बढ़ा रखी है. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के मुताबिक, राजधानी में मौजूदा एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 369 दर्ज किया गया है. हालांकि अगले कुछ दिनों तक एयर क्वालिटी में ज्यादा सुधार आने की संभावना नहीं है.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe