महाराष्ट्रः रायगढ़ में चार पीएफआई कार्यकर्ता गिरफ्तार

मुंबई: महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के चार कार्यकर्ताओं को पड़ोसी रायगढ़ जिले के पनवेल से गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

गिरफ्तार लोगों में प्रतिबंधित संगठन की राज्य विस्तार समिति का एक स्थानीय सदस्य, एक स्थानीय इकाई सचिव और दो अन्य कार्यकर्ता शामिल हैं.

आवाज़ द वायस की खबर के अनुसार, अधिकारी ने कहा कि एटीएस को पनवेल में पीएफआई के दो पदाधिकारियों और कुछ कार्यकर्ताओं की बैठक के बारे में विशेष जानकारी थी, यहां तक कि संगठन पर भारत सरकार द्वारा प्रतिबंध लगा दिया गया है. तदनुसार, एटीएस की एक टीम ने मुंबई से लगभग 50 किलोमीटर दूर स्थित पनवेल में तलाशी ली और चार पीएफआई कार्यकर्ताओं को पकड़ लिया.

अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के बाद, चारों को सख्त गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम की धारा 10 के तहत मुंबई में एटीएस की कालाचौकी इकाई में दर्ज एक मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है.

बता दें कि भारत सरकार ने पिछले महीने पीएफआई और उसके कई सहयोगियों पर आईएसआईएस जैसे वैश्विक आतंकी समूहों के साथ ‘लिंक’ होने का आरोप लगाते हुए पांच साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया था. पीएफआई से कथित रूप से जुड़े 250 से अधिक लोगों को पिछले महीने कई राज्यों में छापेमारी में हिरासत में लिया गया था या गिरफ्तार किया गया था.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe