पहला टी 20: अफगानिस्तान की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत

शारजाह: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद मोहम्मद नबी की नाबाद 38 रन की बेहतरीन पारी से अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को पहले टी20 में छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

दोनों टीमों के बीच 11 साल के बाद यह पहला मुकाबला था और पाकिस्तान की टीम शुक्रवार रात नियमित कप्तान बाबर आजम सहित कई सितारों के बिना खेल रही थी।

नबी ने नजीबुल्लाह जादरान (नाबाद 17 ) के साथ 53 रन की अविजित साझेदारी की। अफगानिस्तान ने 17.5 ओवर में चार विकेट पर 98 रन बनाकर जीत अपने नाम की। पाकिस्तान ने इससे पहले 20 ओवर में नौ विकेट पर 92 रन बनाये थे।

अफगानिस्तान ने टॉस हारने और गेंदबाजी के लिए आमंत्रित किये जाने के बाद लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया। पाकिस्तान ने नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाए जिससे उसकी पारी कभी परवान नहीं चढ़ सकी।

फजलहक फारूकी, मुजीब उर रहमान और नबी ने दो-दो विकेट लिए और अपने 11 ओवरों में कुल 34 रन खर्च किये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान एक समय 45 रन पर चार विकेट गंवा कर संकट में था लेकिन नबी ने धैर्य के साथ खेलते हुए नजीबुल्लाह जादरान के साथ अविजित साझेदारी कर अफगानिस्तान को आसान जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया।

पाकिस्तान 27 मार्च को होने वाले दूसरे मैच में वापसी की कोशिश करेगा जबकि अफगानिस्तान की नजरें ऐतिहासिक सीरीज जीत पर होंगी।

—आईएएनएस

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe