‘किसी के माई के लाल में दम नहीं जो मुसलमानों से वोट का अधिकार छीन सके’: तेजस्वी यादव

राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके सहयोगी दल बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि ‘किसी के माई के लाल में दम नहीं जो मुसलमानों से वोट का अधिकार छीन सके’. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि खुद सीएम नीतीश कुमार ने उनसे कहा था कि आरएसएस इस देश के लिए खतरनाक है.

तेजस्वी यादव ने हाल ही में बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर द्वारा मुस्लिमों के वोटिंग अधिकार को छीन लेने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी के लोग तिरंगे और जय हिंद की बात करते हैं. बल्कि खुद आरएसएस के मुख्यालय में आजादी के 50 साल बाद तक भी तिरंगा नहीं फहराया गया था.

तेजस्वी यादव ने कहा कि इस देश को आज़ादी दिलाने में हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सबने बलिदान दिया था. लेकिन आरएसएस के किसी भी व्यक्ति ने बलिदान नहीं दिया. आरजेडी नेता ने कहा कि बीजेपी के विधायक मुस्लिमों से वोटिंग राइट छीनने की बात करते हैं. किसी माई के लाल में यह दम नहीं है कि वह मुसलमानों को उनके अधिकारों से वंचित कर दे.

 

तेजस्वी यादव ने सदन में मौजूद सीएम नीतीश कुमार की तरफ देखकर उनकी चुप्पी पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि नीतीश जी आप ही ने मुझसे कहा था न कि यह आरएसएस के लोग खतरनाक हैं. फिर आप क्यों चुप बैठे हैं? तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं याद दिलाना चाहता हूं कि यही वह बिहार की धरती है जहां आडवाणी जी को गिरफ्तार किया गया था. अभी लालू जी के सिपाही खड़े हैं.

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में मुसलमानों को परेशान करने की कोशिश हो रही है और सांप्रदायिक माहौल बनाया जा रहा है. इसका एक उदाहरण हाल ही में समस्तीपुर के मिश्री घरारी में मॉब लिंचिंग की घटना है जहां मांस के नाम पर खलील रिजवी को जिंदा जला दिया गया था. उन्होंने कहा कि मुसलमानों के खिलाफ एनडीए को लोग गलत ब्यान देना बंद करें.

दरअसल हाल ही में बीजेपी के विधायक हरिभूषण ठाकुर ने बिहार विधानसभा परिसर में मीडिया से बात करते हुए कहा था कि मुस्लिमों से उनके वोट के अधिकार को छीन लिया जाना चाहिए.

spot_img
1,711FansLike
253FollowersFollow
118FollowersFollow
14,500SubscribersSubscribe