ओआईसी (OIC) ने भारत में मुसलमानों पर लगातार हो रहे हमलों पर गहरी चिंता जताई

भारत में जारी हिजाब विवाद (Hijab Controversy) में इस्लामिक देशों का संगठन इस्लामिक सहयोग संगठन (Organization Of Islamic Cooperation) ने हिजाब विवाद, धर्म संसद और मुस्लिम महिलाओं को ऑनलाइन निशाना बनाए जाने की खबरों को लेकर गहरी चिंता जताई है. संगठन के महासचिव हुसैन इब्राहिम ताहिर ने संयुक्त राष्ट्र (United Nation) से इन मामलों को लेकर जरूरी कदम उठाने के लिए अपील की है.

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ओआईसी ने कहा, ‘इस्लामिक सहयोग संगठन के महासचिव ने उत्तराखंड के हरिद्वार में ‘हिंदुत्व’ समर्थकों की ओर से मुसलमानों के नरसंहार के लिए आह्वान, सोशल मीडिया साइट्स पर मुस्लिम महिलाओं के उत्पीड़न की घटनाओं, साथ ही कर्नाटक में मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनने पर प्रतिबंध लगाने पर गहरी चिंता जताई है.’

बता दें कि कर्नाटक में हिजाब विवाद उडुपी के ही एक सरकारी कॉलेज से शुरू हुआ था, जहां मुस्लिम लड़कियों को हिजाब पहनकर आने से रोका गया था. स्कूल मैनेजमेंट ने इसे यूनिफॉर्म कोड के खिलाफ बताया था. इसके बाद अन्य शहरों में भी यह विवाद फैल गया. मुस्लिम लड़कियां इसका विरोध कर रही हैं. इसी को लेकर अब इस्लामिक देशों का संगठन ओआईसी ने चिंता जताई है.

वहीं, दूसरी तरफ आज कर्नाटक उच्च न्यायालय में शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई जारी है.

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe