यूपी के प्रयागराज में एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित गंगापार में देर रात एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गयी है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया है और जांच शुरू कर दी है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार के पीआरओ ने बताया कि प्रयागराज के थरवई के खैवजपुर गांव में एक ही परिवार के पांच लोग अपने ही घर पर मृत पाए गये हैं. पुलिस हर पहलू की बारीकी से जांच कर रही है. मौके पर फॉरेंसिक और डॉग स्क्वॉयड की टीम जांच कर रही है.

प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने कहा कि घर के बेडरूम में आग लगी हुई थी जिसे दमकल द्वारा बुझाया गया है. सभी टीम जांच में जुट गई हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मृतक के परिजन के बयान के आधार पर जांच होगी. एक बच्ची जो जीवित है उसे पुलिस संभाल रही है.

प्रयागराज के DM संजय कुमार खत्री ने कहा कि राजकुमार के परिवार में से सुनील और एक बच्ची जीवित हैं. 5 टीम बनाकर जांच की जा रही है. सुनील का भी बयान लिया जा रहा है. अभी तक आपसी रंजिश की कोई बात सामने नहीं आई है. पुलिस हर पहलू को देख रही है.

स्थानीय लोगों के अनुसार, यहां रहने वाला एक व्यक्ति खेती करके परिवार का भरण पोषण करता था. शुक्रवार रात सभी घर में सो रहे थे. जबकि बेटा घर से बाहर दूर एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गया था. इसी बीच रात को बदमाशों ने घर में घुसकर चार लोगों की धारदार हथियार से हत्या कर दी और सामान लूट कर भाग गए. शनिवार को घटना की जानकारी हुई.

उधर, बसपा प्रमुख मायावती ने घटना की निंदा की है और सरकार से दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक ही परिवार के पांच लोगों की निर्मम हत्या किए जाने की खबर अति-दु:खद, निन्दनीय व चिन्ताजनक. सरकार घटना की तह में जाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करे.

ज्ञात हो कि प्रयागराज जनपद में अपराध थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. इससे पहले नवाबगंज थाना क्षेत्र में कुछ दिन पहले खागलपुर गांव में 16 अप्रैल को प्रीति तिवारी का गला रेतकर हत्या कर दी गई थी, जबकि पति राहुल तिवारी फंदे पर लटका मिला था. सभी के शव घर के भीतर पड़े मिले थे.

(आईएएनएस से इनपुट के साथ)

spot_img
1,717FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,200SubscribersSubscribe