दिल्ली में सभी प्राइवेट ऑफिस में होगा वर्क फ्रॉम होम, सभी रेस्तरां और बार बंद रहेंगे, केवल जरूरी सेवाओं वाले कामों को मिली छूट

दिल्ली में लगातार फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने नई गाइडलाइन जारी कर दी हैं. इसके मुताबिक, दिल्ली में सभी प्राइवेट ऑफिस बंद किए जाएंगे और कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम लागू होगा.

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने नई गाइडलाइन जारी करते हुए कहा कि दिल्ली में सिर्फ छूट की श्रेणी में आने वाले लोगों को छोड़ कर सभी निजी कार्यालय बंद रहेंगे। वर्क फ्रॉम होम का पालन किया जाएगा। सभी रेस्तरां और बार बंद रहेंगे, टेकअवे की अनुमति होगी।

आपको बता दें कि इससे पहले डीडीएमए ने जो आदेश जारी किया था. उसके मुताबिक, दिल्ली में अभी 50 फीसदी क्षमता के साथ ऑफिस चल रहे थे. अब उन्हें पूरी तरह से बंद करने के आदेश दिए गए हैं.

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि पूरे देश में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं, दिल्ली में भी मामले बढ़ रहे हैं लेकिन पिछले दो-तीन दिन से दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने की रफ्तार कम हुई है। 1500-2000 बेड भरे हैं, बाकी सभी मरीज़ होम आइसोलेशन में हैं।

 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जो लोग होम आइसोलेशन में हैं हम उनके लिए योग और प्राणायाम की स्पेशल ऑनलाइन क्लास शुरू कर रहे हैं। वो घर बैठे हमारे इंस्ट्रक्टर के साथ योग कर पाएंगे। इंस्ट्रक्टर की बहुत बड़ी टीम तैयार की गई है जिनको कोरोना से संबंधित आसन और प्राणायाम की विशेष ट्रेनिंग दी गई है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि आज कोरोना संक्रमित सभी मरीज़ों को रजिस्ट्रेशन करने के लिए लिंक जाएगा, लिंक पर क्लिक कर वो बता सकते हैं कि वो कितने बजे योग करना चाहेंगे। एक क्लास में केवल 15 मरीज़ होंगे, कल से क्लास शुरू हो जाएंगी।

spot_img
1,713FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe