बर्फीली हवाओं से दिल्ली में बढ़ी कड़कड़ाती ठंड, अलाव और चाय बनी लोगों का सहारा

उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में हो रही जबरदस्त भारी बर्फबारी के चलते राजधानी दिल्ली के तापमान पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है. आज सुबह तकरीबन 8:30 बजे मौसम विभाग के द्वारा राजधानी दिल्ली में सफदरजंग क्षेत्र का न्यूनतम तापमान 8.7, पालम 7.8, लोधी रोड 8.3, आयानगर का तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है. आज सुबह राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ इलाकों के ऊपर बीते दिनों के मुकाबले कम धुंध ने भी कमी दर्ज की गई है.

देश के जम्मू-कश्मीर और उत्तर भारत के क्षेत्रों में हो रही जबरदस्त बर्फबारी और वहां से आने वाली सर्द हवाओं के चलते राजधानी दिल्ली समेत आसपास के क्षेत्रों में कड़कड़ाती ठंड का दौर जारी है. इस बीच लगातार पांचवें दिन राजधानी दिल्ली में कड़कड़ाती ठंड का दौर जारी है. आज सुबह 8:30 बजे राजधानी का न्यूनतम तापमान सफदरजंग में 8.7, पालम में 7.8 और लोधी रोड धूप में 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग द्वारा यह जानकारी विसर्जित की गई थी बीते दिनों के मुकाबले आज राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर के ऊपर धुंध की रैली गहरी चादर में कुछ कमी देखने को मिली है. हालांकि फिलहाल अभी मौसम विभाग के द्वारा एहतियातन तौर पर गाड़ी चलाते समय फॉग लैंप का प्रयोग करने की सलाह दी गई है.

अलाव और चाय बनी लोगों का सहारा

दिल्‍ली में पिछले काफी दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है और आज भी यह दौर जारी है. इस बीच राजधानी में एक व्यक्ति ने कहा कि दिल्ली में सर्द हवाओं के साथ ठंड में इजाफा हो गया है. ठंड इतनी ज्‍यादा है कि हाथ-पैर सही से काम नहीं कर रहे हैं. ऐसे में चाय ही एक मात्र सहारा है. यही नहीं, दिल्‍ली में लागे ठंड से बचने के लिए अलाव का भी सहारा ले रहे हैं.

साथ ही इस बीच कुछ दिनों से राजधानी दिल्ली में धुंध की गहरी चादर भी देखी जा रही है. जो मौसम विभाग द्वारा जारी की गई सैटलाइट पिक्चर्स में भी स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है. मौसम विभाग द्वारा जारी की गई सेटेलाइट पिक्चर में स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह से पहाड़ी क्षेत्रों से बह रही सर्द हवाओं का असर राजधानी दिल्ली पर भी पड़ रहा है.

spot_img
1,712FansLike
248FollowersFollow
118FollowersFollow
14,400SubscribersSubscribe